Monday 20 May 2019

एग्जिट पोल के पूर्वानुमान के बाद सेंसेक्स 900 अंक तक बढ़ गया

एग्जिट पोल के पूर्वानुमान के बाद इंडियन स्टॉक बेंचमार्क इंडेक्स शुरुआती कारोबार में 900 अंक तक बढ़ गया। एग्जिट-पोल के बहुमत ने सत्तारूढ़ एनडीए सरकार के लिए स्पष्ट बहुमत की भविष्यवाणी की है। सुबह करीब 9.55 बजे सेंसेक्स में 800 अंकों की तेजी के साथ 38,725 अंकों पर कारोबार हुआ, जबकि निफ्टी 50 में 240 अंकों की तेजी दिखी। निफ्टी पैक में लगभग सभी शेयर व्यापार में प्राप्त हुए।

आईटी इंडेक्स को छोड़कर जो सभी सेक्टोरल इंडेक्स हैं, जो मामूली रूप से 0.22% से कम हैं, खरीदने का दबाव देख रहे हैं, जहां निफ्टी पीएसयू बैंक 4.17% 3,072-स्तर तक शीर्ष सूचकांक हासिल कर रहा है, इसके बाद निफ्टी रियलिटी, वित्तीय सेवाओं, ऑटो, बैंकिंग और धातु हैं सूचकांक 3% तक की सीमा में प्राप्त कर रहे हैं।

निफ्टी 50 में प्रमुख लाभ इंडियाबुल्स हाउसिंग, एसबीआई, एलएंडटी, मारुति सुजुकी और आईसीआईसीआई बैंक थे, जबकि डॉ। रेड्डीज, ज़ील, टेकमहिंद्रा, बजाज ऑटो और इन्फोसिस लॉयर्स थे।

निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स में 4.22% की बढ़त के साथ सिंडिकेट, बैंक, केनरा बैंक, पीएनबी, ओरिएंटल बैंक, इलाहाबाद बैंक और बैंक ऑफ़ इंडिया में 4 से 5% की वृद्धि हुई

इस बीच, भारतीय मुद्रा रुपये में भी तेजी से व्यापार हुआ और उसे आखिरी बार 69.26 पर देखा गया, जो कि 70.22 के पिछले बंद के मुकाबले था।

ब्रेंट क्रूड फ्यूचर्स के साथ क्रूड ऑयल की कीमतों में 1% की बढ़ोतरी हुई, जो कि पिछले बंद से 1.04% ऊपर, USD73.25 / bl पर थे।


शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये  Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips  


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it