Friday 4 October 2019

आरबीआई पॉलिसी पॉजिटिव होप्स के कारण बाजार में तेजी

मुख्य बेंचमार्क भारतीय सूचकांकों ने सकारात्मक वैश्विक संकेतों के नेतृत्व में शुक्रवार के कारोबारी सत्र में वृद्धि की है और उम्मीद है कि भारतीय रिजर्व बैंक निवेश और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए दर में कटौती की घोषणा करेगा। 

सुबह 10.30 बजे, बीएसई बेंचमार्क सेंसेक्स 180-पीएसटी बढ़कर 38,274.87 पर पहुंच गया, जबकि एनएसई निफ्टी 3835 अंक बढ़कर 11,351.50 पर खुला। यस बैंक और एचडीएफसी बैंक निफ्टी और सेंसेक्स दोनों पर शीर्ष लाभ प्राप्त करने वाले थे, जबकि आईटीसी दोनों बेंचमार्क पर शीर्ष स्थान पर था।

इसके अलावा बैंकिंग के नाम पर, इंडसइंड बैंक के शेयरों ने सीआईटीआई को रु .980 की टीपी के साथ एक बुआई कॉल बनाए रखने के बाद 3% इंट्राडे हाई-लेवल की वृद्धि की।

निफ्टी पर अन्य प्रमुख लाभार्थी एचडीएफसी बैंक, विप्रो और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) थे, जबकि ज़ी एंटरटेनमेंट (ज़ेडईईएल), भारत पेट्रोलियम कॉर्प (बीपीसीएल), इंडियन ऑयल कॉर्प (आईओसी) और ग्रास ने घाटे का नेतृत्व किया।

निफ्टी एफएमसीजी और मीडिया को छोड़कर, सभी सेक्टोरल इंडेक्स सिंडिकेट बैंक, जम्मू और कश्मीर बैंक और एसबीआई के नेतृत्व वाले पीएसयू बैंक में प्रमुख सेक्टोरल फायदों के साथ बल खरीद रहे थे। 


निफ्टी आईटी इंडेक्स में 0.65% की बढ़त के साथ लगभग सभी कंपोनेंट्स हरे रंग में कारोबार कर रहे हैं। आईटी शेयरों में टीसीएस, विप्रो और इंफोसिस शीर्ष पर थे।


आरबीआई द्वारा दर में कमी की उम्मीद से इक्विटी बाजार में तेजी बनी हुई है।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips  

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it