Friday 25 October 2019

निफ्टी, सेंसेक्स में उतार-चढ़ाव, बीपीसीएल, एसबीआई ऊपर!


भारतीय शेयर सूचकांकों ने शुक्रवार के कारोबारी सत्र को उच्च नोट पर शुरू किया और बाद में लाभ और हानि के बीच सूचकांक के साथ कम अस्थिरता देखी। सुबह 10.10 बजे, बीएसई का फ्रंट-लाइन सेंसेक्स सूचकांक 24 अंकों की गिरावट के साथ 38,995.56 पर खुला!

जबकि व्यापक एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 8 अंकों की गिरावट के साथ 11574 पर रहा।
भारत पेट्रोलियम कॉर्प (BPCL), ITC, भारतीय स्टेट बैंक (SBI), इंफोसिस और ICICI बैंक निफ्टी पर प्रमुख लाभ में रहे, जबकि भारती इंफ्राटेल, TechMahidnra, Mahindra & Mahindra, Tata Motors, और HCL Technologies ने घाटे का नेतृत्व किया।

सेक्टोरल इंडेक्स में मिलाजुला रुख रहा। निफ्टी बैंक, एफएमसीजी, मीडिया और पीएसयू बैंक रेड में कारोबार कर रहे थे, जबकि ऑटो, फाइनेंशियल, आईटी, मेटल, फार्मा, प्राइवेट बैंक और रियल्टी गवाह न्यूनतम स्तर पर बिक रहे थे।

निफ्टी पब्लिक सेक्टर बैंक इंडेक्स (पीएसयू) 0.6% खरीद के रूप में एसबीआई, बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, केनरा बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा में देखा गया।
निवेशक दिन में बाद में चालू तिमाही के लिए अपनी आय के परिणामों की रिपोर्ट करने के लिए एसबीआई का इंतजार करते हैं। वर्तमान में, SBI स्टॉक परिणाम से 2% आगे कारोबार कर रहा है।

नतीजों की घोषणा से पहले टाटा मोटर्स के शेयर 1.84% की गिरावट के साथ 131.05 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। एक रिपोर्ट के अनुसार, मैरिको के शेयर भी 1.58% कम होकर Rs.388.20 पर कारोबार करते हैं।

सितंबर तिमाही में कंपनी के मुनाफे में 36 प्रतिशत की बढ़ोतरी के बाद आईटीसी लिमिटेड के शेयरों में अधिक कारोबार हुआ।
शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it