Monday 21 October 2019

इस सप्ताह के बाजार के लिए कुछ प्रमुख बातें

बाजार दो केंद्रीय राज्यों में विधानसभा चुनाव परिणाम का पालन करेगा। महाराष्ट्र और हरियाणा आज, 21-अक्टूबर, 2019 को, जिस दिन शेयर बाजार बंद होंगे, चुनावों में जाएंगे। इन दो राज्यों में वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का शासन है और इसका परिणाम बाजार की भावनाओं पर असर पड़ेगा। 24 अक्टूबर, गुरुवार को वोट डाले जाएंगे।

आगे बढ़ते हुए, निफ्टी बैंकिंग सूचकांकों को प्रमुख बैंकों के रूप में ट्रैक किया जाएगा, जैसे कि भारतीय स्टेट बैंक (SBI) एक्सिसबैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और ICICI बैंक इस सप्ताह अपनी तिमाही आय (Q2FY19-20) की रिपोर्ट करेंगे। सिर्फ लिंक पर क्लिक करके निफ्टी विकल्प टिप्स प्राप्त करें।

इसके अलावा शनिवार को, एचडीएफसी बैंक ने पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में सेप्ट-एंडेड क्वार्टर के लिए स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ में 26.8% की वृद्धि दर्ज की, जो पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 5005.73-करोड़ रुपये थी। बैंक की शुद्ध ब्याज आय प्रति वर्ष 15% बढ़कर रु। 15153-करोड़ हो गई, जो रु। 11763-करोड़ थी।
इसके अलावा शनिवार को, एचडीएफसी बैंक ने पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में सेप्ट-एंडेड क्वार्टर के लिए स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ में 26.8% की वृद्धि दर्ज की, जो कि पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 5005.73-करोड़ रुपये थी। बैंक की शुद्ध ब्याज आय प्रति वर्ष 15% बढ़कर रु। 15153-करोड़ हो गई, जो रु। 11763-करोड़ थी।

विशेष रूप से ब्रेक्सिट सौदे के साथ वैश्विक बाजार का रुझान इस सप्ताह एक प्रमुख कारक है। व्यापारी ब्रेक्सिट विकास पर नजर रखेंगे क्योंकि ब्रिटिश सांसदों ने ब्रेक्सिट सौदे का अध्ययन करने के लिए और समय की मांग की और सौदे पर निर्णय का इंतजार करने के लिए मतदान किया।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips  

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it