Saturday 19 October 2019

सप्ताह के लिए साप्ताहिक स्नैपशॉट्स oct-18 को समाप्त हो गया

शुक्रवार को समाप्त हुए सप्ताह में लगातार छठे सत्र के लिए मार्केट बेंचमार्क ने बढ़त हासिल की, सेंसेक्स में 246 अंकों की बढ़ोतरी हुई और निफ्टी ने सेक्टरों में लगातार खरीदारी पर 75 अंक जोड़े।
 

ब्रजिट सौदे के साथ वैश्विक संकेतों का भी समर्थन किया गया, जिससे टाटा मोटर्स, मदरसन सुमी सिस्टम्स, टाटा स्टीलजैसे वैश्विक शेयरों में कुछ तेजी आई। ब्रजिट सौदे के साथ अमेरिका-चीन व्यापार वार्ता के साथ एफ पी आई खरीद जारी थी। 

सप्ताह के दौरान टाटा मोटर्स के शेयरों में 13% की बढ़त दर्ज की गई। इस सप्ताह निफ्टी का ऑटो इंडेक्स 7-पीसी से अधिक रहा।

सप्ताह के लिए, सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में कम-से-कम 3 प्रतिशत की वृद्धि हुई। सेक्टोरल इंडेक्स में निफ्टी ऑटो 7.8% चढ़ा, निफ्टी मेटल 5.1% बढ़ा।

इंडियाबुल्स रियल एस्टेट और इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों में कुछ मजबूत रिकवरी देखी गई। पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस, जो एक साल के निचले स्तर 370 रुपये पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, ने शुक्रवार को मजबूत रिकवरी दर्ज की।

सप्ताह के लिए निफ्टी लाभार्थियों में, यस बैंक ने सबसे अच्छा दर्ज किया, इसकी शेयर की कीमत में 30% की वृद्धि हुई। इसके अलावा, आयशर मोटर्स ने 11% की बढ़ोतरी की और टाटा मोटर्स ने सप्ताह के लिए 13% जोड़ा, क्योंकि सुधार के बाद ब्रेक्सिट सौदा हुआ।

इस सप्ताह ओएनजीसी 11% से अधिक की वृद्धि के साथ, इंडसइंड बैंक इस सप्ताह 10% के करीब पहुंच गया, जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर अपनी तिमाही आय की घोषणा से पहले 1.37% अधिक हो गए।

दूसरी ओर, इंफोसिस ने इस हफ्ते 6% की गिरावट के बाद कंपनी ने पिछले शुक्रवार को
क्यू2 आय परिणामों की सूचना दी। इसके अलावा, सिप्ला के शेयर 0.3% और हिंडाल्को इस सप्ताह 0.2% तक लुढ़क गए।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips     



No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it