Wednesday 6 November 2019

मध्य सत्र के बाजार, एफएम पुश पर निफ्टी रियल्टी उदय

सुबह के नुकसान से बाजार में गिरावट। ट्रेडिंग के बाद के हिस्से के दौरान, बेंचमार्क सूचकांकों ने अपने नुकसान में कटौती की और प्रमुख सेक्टोरल शेयरों में पर्याप्त खरीद के नेतृत्व में ताकत बनाई।

लगभग सभी सेक्टोरल इंडेक्स मिड सेशन के दौरान ट्रेड में आगे बढ़ रहे हैं। बैंकिंग, वित्तीय, धातु, फार्मा और आईटी स्टॉक बेंचमार्क पर अपना योगदान जोड़ रहे हैं।

प्रमुख विशेषता के रूप में, निफ्टी रियल्टी स्टॉक सुबह के सत्र से सही अग्रिम कर रहे हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि रियल एस्टेट शेयरों में वृद्धि का असर पड़ा है कि सरकार और आरबीआई रियल एस्टेट क्षेत्र द्वारा सामना किए जा रहे विवादों को हल करने के लिए काम कर रहे हैं।

5 नवंबर मंगलवार को मुंबई में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) की रजत जयंती मनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में संबोधित करते हुए, वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार बहुत उत्सुक है और आरबीआई के साथ मिलकर व्यापक रूप से काम कर रही है ताकि हम इसे सबसे अच्छा देख सकें। रियल्टी क्षेत्र में प्रभावित होने वाले लोगों की मदद करने के लिए जहां भी आवश्यक हो, मौजूदा मानदंडों को मोड़ सकते हैं।

इंडियाबुल्स रियल एस्टेट, सोभा, डीएलएफ, गोदरेज प्रॉपर्टीज, सनटेक रियल्टी और ओबेरॉय रियल्टी जैसे रियल्टी शेयरों में सबसे ज्यादा योगदान रहा। निफ्टी रियल्टी इंडेक्स हरे रंग के सभी आठ घटकों के कारोबार के साथ 2.6% अधिक रहा।

दोपहर 1.20 बजे, एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 43 अंक बढ़कर 11,960 पर, बीएसई सेंसेक्स 40735 के स्तर पर, 187 अंक ऊपर।

निफ्टी इंडेक्स में 50 शेयरों में से 35 शेयरों में दबाव देखने को मिला, जबकि 17 शेयरों में कारोबार हुआ।


शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it