Friday 6 December 2019

सेंसेक्स 334 प्वाइंट गिरा; यस बैंक 10% गिरा

प्रमुख बेंचमार्क सूचकांकों में शुक्रवार को सप्ताहांत में गिरावट आई, जिसके परिणामस्वरूप येस बैंक में नुकसान हुआ जो व्यापार में 10-पीसी से अधिक फिसल गया।

निफ्टी बैंक इंडेक्स, जिसमें यस बैंक एक घटक है, दोनों बेंचमार्क पर शीर्ष लॉस के रूप में 1.17% फिसलकर 31,341.55 पर पहुंच गया। बैंक इंडेक्स में अन्य प्रमुख हारने वाले आरबीएल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, एसबीआई, पीएनबी, इंडसइंड बैंक, आईडीएफसी फर्स्ट और फेडरल बैंक हैं, जो 3 से 7.5% नीचे थे।

सेंसेक्स 334 अंकों की गिरावट के साथ 40445 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 119 अंक की गिरावट के साथ 97 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स में कोटक महिंद्रा बैंक, टाटा स्टील और रिलायंस इंडस्ट्रीज प्रमुख थे।

यस बैंक के शेयरों ने मूडी के डाउनग्रेडेड यस बैंक की लंबी अवधि के विदेशी मुद्रा जारीकर्ता रेटिंग को Ba3 से B2 तक सीमित करने के बाद 10.47-पीसी को घटाकर 55.60-प्रति शेयर कर दिया है।

यस बैंक के बाद, निफ्टी में अन्य प्रमुख हारने वाले एसबीआई, जेडईईएल, इंडसइंड बैंक और गेल हैं, जबकि भारती इंफ्राटेल, कोटक बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील और डॉ.रेड्डीज शीर्ष लाभार्थी थे।

पूरा निफ्टी सेक्टोरल इंडेक्स पीएसयू बैंक, मीडिया और बैंकिंग में प्रमुख रूप से बिकने के साथ समाप्त हुआ। इसे सर्वश्रेष्ठ लाभदायक स्टॉक्स मिले और टिप्स खरीदने के लिए सबसे अच्छा स्टॉक हमारी वेबसाइट पर जाएं।

वोडाफोन आइडिया के शेयरों में 7% की गिरावट के बाद 5.48% फिसल गए, रिपोर्ट के बाद कि कंपनी को दुकान बंद करनी पड़ सकती है, अगर सरकार राहत नहीं देती है।

ऑलकार्गो लॉजिस्टिक्स के शेयरों ने अधिग्रहण योजनाओं पर 2.55% की बढ़त के साथ 96.60 रुपये प्रति शेयर प्राप्त किया।

सप्ताह के लिए, सेंसेक्स 0.8% गिरा, जबकि निफ्टी 1% सही हुआ।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it