Friday 6 December 2019

क्रूड ऑयल OPEC कटौती के बाद बढ़ जाता है !

शुक्रवार 6 दिसंबर को क्रूड ऑयल की कीमत अधिक हो गई, जबकि ओपेक द्वारा 2020 में थ्रेशोल्ड में लगभग 50% की बढ़ोतरी की सहमति के बाद अमेरिकी कच्चे तेल का कारोबार 2 महीने के उच्च स्तर के करीब पहुंच गया।

शुरुआती कारोबार में WTI का तेल वायदा USD58.45-per-bbl से बढ़ा। आखिरी दिन, डब्ल्यूटीआई तेल वायदा USD59.12-per-bbl पर अपना उच्च स्तर बढ़ा, जो कि सेवर के अंत के बाद सबसे अधिक था।


रूस सहित अपने सहयोगी देशों के साथ ओपेक ने 2020 तक दहलीज पर नियंत्रण रखने के लिए और अधिक उत्पादन में कटौती के लिए सहमति व्यक्त की है क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन के बीच व्यापार युद्ध के बीच आर्थिक विकास धीमा है।

इस बीच, मीडिया ने बताया कि रूस के नेतृत्व में ओपेक और गैर-ओपेक उत्पादकों का प्रतिनिधित्व करने वाले मंत्रियों के एक समूह ने गुरुवार को रूसी ऊर्जा मंत्री नोवाक के अनुसार स्लैश बनाने का सुझाव दिया, और बाद में शुरू होने वाली ओपेक निरंतरताओं की बैठक में इसका निष्कर्ष प्रभावी हो सकता है। शुक्रवार को वियना में।

इसके अलावा, यह उल्लेखनीय है कि उच्च तेल की कीमतें भी सऊदी अरामको के आईपीओ का समर्थन कर रही हैं, जो कथित तौर पर 32 रियाल या USD8.53 पर 3 बिलियन शेयर बेचती हैं।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it