Thursday 5 December 2019

आरबीआई पॉलिसी से आगे ब्याज दर संवेदनशील स्टॉक

आरबीआई की मौद्रिक नीति के फैसले के आगे आज मध्य-सत्र की शुरुआत के दौरान बैंकिंग, वित्तीय और रियल एस्टेट जैसे ब्याज दर संवेदनशील क्षेत्रों के शेयर ऊपरी सर्किट पर कारोबार कर रहे थे।

बाजार में इस स्थिति के बावजूद, बैंकिंग और वित्त क्षेत्रों के शेयरों में 25-30% की वृद्धि हुई, जबकि रियल्टी में 0.60% की वृद्धि हुई।

निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स 0.31% बढ़ा, बैंक ऑफ बड़ौदा ने 1% से अधिक सिंडिकेटबैंक, इलाहाबादबैंक, बैंक ऑफ इंडिया, पीएनबी, ओरिएंटलबैंक ऑफ कॉमर्स और इंडियनबैंक को जोड़ा, जो 0.88% तक थे।

फ्लिपसाइड पर, जम्मू और कश्मीर बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक और एसबीआई के शेयर थोड़ा कम कारोबार कर रहे हैं।
हमारे विशेषज्ञों से एवैल इक्विटी टिप्स।

निफ्टी निफ्टी रियल्टी सेक्टर में देखते हुए, सोभा में 3.79%, इंडियाबुल्स रियल एस्टेट में 3.72% की वृद्धि हुई, इसके बाद प्रेस्टीज डीएलएफ और गोदरेज प्रॉपर्टीज में 1% तक की मामूली बढ़ोतरी हुई। हालांकि, फोनिक्स, ब्रिगेड, महिंद्रा लाइफस्पेस और सनटेक 1 से 1.8% कम रेंज में कारोबार कर रहे थे।

ऑटोमोबाइल सेक्टर भी दर-संवेदनशील स्टॉक के अंतर्गत आता है। ऑटो शेयरों को देखते हुए, निफ्टी ऑटो इंडेक्स 0.03% की बढ़त के साथ 7,999.05 के स्तर पर हिट हुआ।

 टीवीएस मोटर ने 1.33% और इसके बाद अपोलो ट्रूज़, आयशर मोटर्स, एक्साइड, बजाज ऑटो, हीरोमोटोकॉर्प और महिंद्रा और महिंद्रा भी ऑटो इंडेक्स में 0.65% तक की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। इसके विपरीत, मोथरसन सुमी, टाटा मोटर्स, एमआरएफ, अशोक लीलैंड और बॉश निफ्टी ऑटो घटकों के बीच कम कारोबार कर रहे थे।
 

11.50 बजे, सेंसेक्स 50 अंकों की गिरावट के साथ 407792 अंक पर कारोबार करते हुए कुछ कम हुआ, जबकि निफ्टी 18 अंक गिरकर 12,024 अंक पर था।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips     

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it