Thursday 5 December 2019

बाजार खुला उच्चतर, बैंकिंग, मीडिया वृद्धि !

Stock Marketसकारात्मक वैश्विक संकेतों के आधार पर गुरुवार, 5-दिसंबर को बाजारों के बेंचमार्क सूचकांक मामूली रूप से अधिक खुले।सुबह 9.40 बजे, बीएसई सेंसेक्स 84 अंक की बढ़त के साथ 40934 के स्तर पर और एनएसई निफ्टी एटी 12066-अंक, 23 अंकों की तेजी के साथ।

निफ्टी पर ज़ी एंटरटेनमेंट, टाइटन कंपनी, अल्ट्राटेक सीमेंट, टाटा मोटर्स और रिलायंस सबसे अधिक लाभ में रहे, जबकि एचसीएल टेक, भारती एयरटेल, सनफार्मा, जेएसडब्ल्यू स्टील और हिंडाल्को शीर्ष पर रहे।

सेक्टोरल शेयरों में निफ्टी आईटी, मेटल और फार्मा रेड में कारोबार कर रहे हैं। मेटल इंडेक्स में बड़ी बिकवाली हुई है, जो SW स्टील और NMDC की अगुवाई में 0.73e5 पर फिसल गया।

दूसरी ओर, निफ्टी बैंक, ऑटो, वित्तीय सेवा, एफएमसीजी, मीडिया, बैंकिंग और रियल्टी मीडिया इंडेक्स में प्रमुख लाभ के साथ हरे रंग में कारोबार कर रहे हैं, जो कि Zee Ent, Zee Media, और Hather द्वारा संचालित 0.76% अधिक था। 1.37 से 2.74% की सीमा में।

कंपनी बोर्ड द्वारा एनसीडी के माध्यम से रु .3000-करोड़ तक की पूंजी जुटाने की मंजूरी के बाद स्टॉक्स वेदांत में 0.94% की गिरावट।

कंपनी द्वारा ओएफएस मार्ग के माध्यम से 0.86% अधिक हिस्सेदारी की बिक्री के लिए ग्रीन-शू विकल्प की घोषणा के बाद एचडीएफसी एसेट-मैनेजमेंट-कंपनी के शेयरों में 3.25% की गिरावट आई।

भारती एयरटेल के शेयरों में 2.85% की गिरावट आई जब बोर्ड ने 3 बिलियन डॉलर तक के ऋण और इक्विटी को बढ़ाने पर विचार किया।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips    

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it