Wednesday 4 December 2019

अंतिम रिकवरी में बाजार निचले स्तरों से !

संयुक्त राज्य अमेरिका बनाम चीन व्यापार विकास ने अंतिम घंटे सत्र, बुधवार को भारतीय बाजार में लाभ का समर्थन किया। रियल्टी, ऊर्जा और बुनियादी ढाँचे को छोड़कर, क्षेत्रीय शेयरों में, अन्य सभी खंड आईटी, धातु, बैंकिंग और फार्मा के नेतृत्व में हरे रंग में बंद हुए।

पूरे दिन के दौरान, सेंसेक्स और निफ्टी में बढ़त और नुकसान के बीच उतार-चढ़ाव रहा, हालांकि, बाजारों में तेजी का रुख देखा गया कि अमेरिका और चीन एक व्यापार सौदे के करीब पहुंच रहे थे।
इसके अलावा, निवेशकों ने भारतीय रिज़र्व बैंक की मौद्रिक नीति के परिणाम के आगे सतर्कता बरती, जो कल 5 दिसंबर को है।

बीएसई का बेंचमार्क सेंसेक्स 174 अंकों की तेजी के साथ 40,850 के स्तर पर बंद हुआ जबकि एनएसई निफ्टी में 49,0 अंकों की बढ़त के साथ 12,043 पर बंद हुआ।

निफ्टी में टाटा मोटर्स, यस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, वेदांता और हिंडाल्को शीर्ष लाभार्थियों में से थे, जबकि एलएंडटी, रिलायंस। कोल इंडिया, आईओसी और बजाज फिनसर्व टॉप लूजर थे।

सेक्टर के मोर्चे पर, एनएमडीसी, सेल, वेदांत, हिंडाल्को, टाटा स्टील, जिंदल स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील के नेतृत्व में निफ्टी मेटल इंडेक्स 1.51% की मजबूती के साथ मेटल शेयरों में 1 से 4.8% तक चढ़ा है।

बैंकिंग शेयरों में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, केनरा बैंक, जम्मू एंड कश्मीर बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और इंडियन बैंक निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स में सबसे ज्यादा बढ़त के साथ 1.92% बढ़कर 2,620.30 पर पहुंच गए।

सबसे अधिक सक्रिय स्टॉक आज के सत्र में देखे जाते हैं - यानी यस बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक, एलएंडटी और टाटा मोटर्स।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips     


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it