Tuesday 3 December 2019

स्टॉक्स लोअर, पीएसयू बैंक, मेटल गिरावट में बंद हुए

आज सेंसेक्स 127 अंकों की गिरावट के साथ 40,675 के स्तर पर बंद हुआ, जबकि एनएसई का निफ्टी 50 इंडेक्स एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक और इंडसइंड बैंक में हुए नुकसान के चलते 54 अंकों की गिरावट के साथ 11,994 पर बंद हुआ।

शेयरों में, बजाजआटो, टाटा कंसल्टेंसी सर्विस, बजाज फिनसर्व, कोटक बैंक और इन्फोसिस निफ्टी-फिफ्टी में शीर्ष पर रहे, जबकि टेलीकॉम स्टॉक भारती इंफ्राटेल के साथ-साथ यस बैंक, आदित्य पोर्ट पोर्ट, और ज़ी एंट ने नुकसान का नेतृत्व किया। नि: शुल्क स्टॉक टिप्स प्राप्त करें हमारी वेबसाइट पर जाएं।

निफ्टी में बजाज ऑटो, बजाज फिनसेव, टीसीएस, कोटक बैंक, और इंफोसिस प्रमुख थे, जबकि यसबैंक, भारती इंफ्राटेल, टाटा स्टील, अदानी पोर्ट्स और ज़ी असेरसेसी टॉप लूज़र थे।

निफ्टी रियल्टी और आईटी को छोड़कर पूरे क्षेत्र के सूचकांकों ने बिकवाली दबाव के साथ दिन को बंद कर दिया। पीएसयू बैंक, मेटल, ऑटो में बड़ी गिरावट देखी गई। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकिंग सूचकांक (पीएसयू) में 2.86% की गिरावट आई, बाद में निफ्टी मेटल इंडेक्स में 2.6% और निफ्टी मीडिया में गिरावट आई और प्रत्येक में 2.3% की गिरावट आई। बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक, जम्मू एंड कश्मीर बैंक, पीएनबी और सिंडिकेट बैंक के शेयरों में 4 से 5.5% की गिरावट दर्ज की गई।

लोकप्रिय बैंक निफ्टी इंडेक्स भी निफ्टी फार्मा के साथ 0.8% फिसल गया जो 1% फिसल गया। ऊपरी तरफ निफ्टी रियल्टी 1.3% चढ़ गया और निफ्टी आईटी 0.5% चढ़ गया। अधिक अपडेट के लिए स्टॉक टिप्स निम्नलिखित लिंक पर क्लिक करें।

यूएस-चाइना व्यापार सौदे के कारण होने वाली अनिश्चितता पर मेटल स्टॉक 2.6% फिसल गया। टाटा स्टील, जिंदल स्टील एंड पावर, जेएसडब्ल्यू स्टील, सेल और वेदांत में 3 से 7% की गिरावट आई।


शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips      

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it