Saturday 28 December 2019

सप्ताह के अंत में स्टॉक पर साप्ताहिक लपेट 27-दिसंबर को समाप्त हुई !

भारतीय इक्विटी सूचकांकों ने सत्र में स्मार्ट लाभ के साथ शुक्रवार को अपने 3-दिवसीय हारने को रोक दिया, एशियाई बाजारों में सकारात्मक भावना से उछाल आया। बैंकिंग और ऊर्जा क्षेत्र के शेयरों में बढ़त के कारण सेंसेक्स और निफ्टी उच्च स्तर पर रहे। 

रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी, इंफोसिस, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक जैसे प्रमुख शेयरों ने सूचकांकों को बढ़ावा देने में मदद की।

सेंसेक्स 411-पीएसटी 41,575 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 119-पीटी 12,246 के स्तर पर बंद हुआ।

सप्ताह के लिए, बेंचमार्क सपाट रहा क्योंकि निवेशकों ने नए साल से पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक जैसे भारी शेयरों में लाभ का सहारा लिया। इस सप्ताह निफ्टी और सेंसेक्स दोनों में 0.2% की गिरावट आई।

सेक्टोरल इंडेक्स में निफ्टी एनर्जी इंडेक्स में 1.2%, निफ्टी एफएमसीजी और आईटी में 0.8% की गिरावट आई है। लाभ प्राप्त करने वालों में, बैंक निफ्टी 0.08% अधिक बंद हुआ, जबकि निफ्टी धातु और रियल्टी 1.3% से अधिक बढ़ गए।

इस सप्ताह शीर्ष निफ्टी गेनर्स और हारे: Zee एंटरटेनमेंट, टाटा स्टील, बजाज फाइनेंस, कोल इंडिया और HeroMotoCorp सप्ताह के शीर्ष लाभकारी रहे, 3.33 और 6.88% के बीच। सप्ताह के दौरान 2.45 और 3.11% के बीच यूपीएल, सिप्ला, टाइटन कंपनी, एसबीआई और एनटीपीसी अन्य लाभ प्राप्त हुए।

दूसरी ओर, रिलायंस इंडस्ट्रीज, यस बैंक, आईटीसी, कोटक महिंद्रा बैंक, ब्रिटानिया, और सनफार्मा इस सप्ताह के दौरान 1.75 और 4.20% के बीच लाभ उठाने वालों में से थे। टाटा मोटर्स, अदानी पोर्ट्स, टीसीएस और एचडीएफसी बैंक भी सप्ताह के दौरान अन्य साप्ताहिक हारने वालों में से 1 से 1.67% के बीच नीचे थे।

अंतर्राष्ट्रीय ब्रोकरेज सिटी ने यस बैंक के शेयर के लक्ष्य मूल्य को कम करने और वित्त वर्ष 2015 और FY21 के लाभ अनुमानों में कटौती करने के बाद इस सप्ताह बैंक ने 3.81% की गिरावट दर्ज की।

दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा रिलायंस इंडस्ट्रीज और ब्रिटिश गैस को अपनी संपत्ति का विक्रय नहीं करने के निर्देश के लिए केंद्रीय सरकार की याचिका पर अपनी संपत्ति का खुलासा करने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने सप्ताह में 4% से अधिक फिसल जाने की बात कही।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it