Monday 13 January 2020

सेंसेक्स निफ्टी रिकॉर्ड हाई, टॉप स्टॉक टुडे पर बंद हुआ

आईटी बेंचमार्क ने मजबूत तिमाही लाभ के अनुमानों के बाद प्रमुख बेंचमार्क सूचकांकों ने इन्फोसिस के प्रमुख लाभ, सेंसेक्स और निफ्टी, दोनों के साथ एक रिकॉर्ड पर दिन का निपटारा किया।

करीब, सेंसेक्स 260 अंक बढ़कर 41,859 के स्तर पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी भी 73 अंकों की तेजी के साथ 12,329 के नए बंद स्तर पर दर्ज किया गया।

निफ्टी पर टॉप गेनर में इंफोसिस लिमिटेड, इंडसइंड बैंक, कोलइंडिया, गेल इंडिया और भारती एयरटेल प्रमुख रहे। दूसरी ओर, YesBank, BhartiInfratel, UPL, Tata Consultancy Services और Eicher Motors ने घाटे का नेतृत्व किया।

निफ्टी रियल्टी इंडेक्स में प्रमुख खरीदारी के साथ सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे रंग में बंद हुए हैं, जो 2.09 प्रतिशत बढ़े, जबकि निफ्टी आईटी और धातु क्रमशः 1.67-प्रतिशत और 1.17 प्रतिशत बढ़े। एफएमसीजी इंडेक्स भी दिन के लिए 1.13 प्रतिशत अधिक रहा।

मीडिया शेयरों ने ब्रॉडकास्ट और नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट्स के साथ अच्छी खरीदारी का समर्थन किया। अपडेटेड स्टॉक टिप्स और फ्री ट्रेडिंग टिप्स पाने के लिए हमारी वेबसाइट पर जाएं।

इंफोसिस के शेयरों ने एनएसई और बीएसई दोनों पर बढ़त हासिल की, क्योंकि निवेशकों ने शुक्रवार को टी-कंपनी द्वारा घोषित नतीजों के बाद शेयर खरीदना जारी रखा, जो उम्मीदों से अधिक था। स्टॉक दिन के अंत में 4.65 प्रतिशत बढ़कर रु .772.50 प्रति शेयर पर पहुंच गया।

बैंक के धन उगाहने और कॉरपोरेट गवर्नेंस के मामलों में चिंतित होने के बाद, यस बैंक के शेयरों में 5.81% फिसल गया।

एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स में शेयरों को 4% के पास रु .26.75 प्रति शेयर पर बंद कर दिया गया है, एक विदेशी ब्रोकरेज ने स्टॉक पर बीयूवाई को अपग्रेड किया है।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips    

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it