Tuesday 4 February 2020

मार्केट विटनेस बाइंग, टॉप राइजिंग स्टॉक्स

भारतीय इक्विटी बेंचमार्क सूचकांकों को मजबूत वैश्विक संकेतों के चलते मंगलवार को तेजी से आगे बढ़ना पड़ा। इस बीच, भारतीय रुपया पिछले बंद 71.36 के मुकाबले मंगलवार को 15-पीएस 71.21 प्रति डॉलर पर खुला। 

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से भी बाजार में मजबूती आई। निफ्टी की अगुवाई में सभी बैंकिंग सूचकांकों, वित्तीय, मीडिया, आईटी, मेटल, निफ्टी आईटी, और ऑटो के नेतृत्व वाले क्षेत्रों में व्यापक रूप से देखी गई खरीदारी ने निफ्टी को 11,800 के स्तर से ऊपर धकेल दिया।

लगभग 10 बजे, बेंचमार्क सेंसेक्स 40360-स्तर पर, 408359 पर 488 अंक से अधिक, जबकि निफ्टी 50 सूचकांक 11,848-स्तर पर दर्ज किया गया, जो व्यापार में 140 अंक ऊपर था। भारती इंफ्राटेल, HeroMotoCorp, रिलायंस, हिंडाल्को और अल्ट्राटेक प्रमुख निफ्टी लाभार्थियों में से एक थे, जबकि यस बैंक, आयशर मोटर्स, बाजा ऑटो, टाटा मोटर्स और ब्रिटानिया ने घाटे का नेतृत्व किया।

निफ्टी मेटल इंडेक्स सबसे ज्यादा चढ़ा, जिसमें हिंदुस्तान कॉपर, वेलस्पन कॉर्प, एपीएल अपोलो, हिंडाल्को, एनएमडीसी सहित अन्य प्रमुख शेयरों में 1.51 प्रतिशत की तेजी रही।नेटवर्क 18 मीडिया, बालाजी टेलीफिल्म्स में बढ़त के चलते निफ्टी मीडिया इंडेक्स 1.38 प्रतिशत चढ़ा।

शेयरों में, पावरग्रिड 1 प्रतिशत से अधिक की रिपोर्ट के बाद कंपनी में सरकार की हिस्सेदारी 409 प्रतिशत से नीचे गिर गई थी। श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी के शेयरों में 9 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, क्योंकि कंपनी का शुद्ध लाभ Q3 में बढ़कर Rs.882 करोड़ हो गया है

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it