Monday 3 February 2020

सेंसेक्स, निफ्टी में उतार-चढ़ाव, आज देखने के लिए प्रमुख स्टॉक

प्रमुख बेंचमार्क सूचकांकों ने बजट घोषणाओं के बाद कम खोला। नया सप्ताह एक कमजोर नोट पर शुरू हुआ है, शुरुआती सत्र में सेंसेक्स में 130 अंक की गिरावट आई है।

इस बीच, शुक्रवार को भारत का रुपया भी 3-सप्ताह के निचले स्तर 71.65 रुपये प्रति
अमरीकी डालर पर खुला, जो शुक्रवार के 71.33 के करीब 32-पीएस था।


सुबह 9.55 बजे, बीएसई बेंचमार्क सेंसेक्स 44 अंकों की गिरावट के साथ 39691 के स्तर पर और एनएसई निफ्टी 8 अंकों की गिरावट के साथ 11654 पर बंद हुआ।


कोरोनोवायरस ब्रेकआउट के बाद चीन से कमजोर मांग के कारण कच्चे तेल की कीमतें एक बार फिर से फिसल गईं। जनवरी में लगभग 12 प्रतिशत की गिरावट के बाद, नवंबर 2018 में लगभग 12 प्रतिशत की गिरावट के बाद ब्रेंट क्रूड ऑयल शुरुआती कारोबार में 55.83
अमरीकी डालर /  पर था।

एशियन पेंट्स, इंडियन ऑयल कॉर्प, इंडसइंड बैंक, ज़ी एंटरटेनमेंट और जेएसडब्ल्यू स्टील प्रमुख लाभार्थियों में से थे, जबकि भारती इंफ्राटेल, आईटीसी, यस बैंक, हीरो मोटर्स कॉर्प और एचडीएफसी बैंक निफ्टी में शीर्ष पर थे।

सेक्टोरल इंडेक्स में आईटी, मीडिया, मेटल और फार्मा में खरीदारी देखने को मिली है, जबकि बैंकिंग, रियल्टी, ऑटो और एफएमसीजी में बिकवाली देखी गई।
शेयरों में, 1 प्रतिशत के पास आयशर मोटर्स, ऑटो कंपनी द्वारा महीने-दर-महीने के आधार पर बेची गई इकाइयों में 13-पीसी की गिरावट के बाद।

त्रैमासिक परिणाम: अदानी ग्रीन एनर्जी, ग्लैक्सो स्मिथक्लाइन, टाइटन कंपनी, अपोलो पाइप्स, टाटा केमिकल्स, हुडको, गैलेक्सी सर्फ़ेक्टेंट्स, डॉ.लाल पैथलैब्स, हॉकिंस कुकर, यूनीचेम लेबोरेटरीज प्रमुख कंपनियों में से हैं जो आज अपने
क्यू 3 एफ वाई 20 परिणामों की रिपोर्ट करती हैं।


शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips 
   

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it